शरीर में खाया-पिया नहीं लगता तो कीजिए इन 2 चीजों के सेवन, शरीर हट्टा-कट्टा बन जाएगा

बहुत से लोग दिन-भर ज्यादा भोजन करते हैं, फिर भी उनका शरीर दुबला-पतला बना रहता है. ऐसे लोग कई प्रकार के दवाओं का इस्तेमाल भी करते हैं, जिससे कोई फायदा नहीं मिल पाता है. अगर आप खाते-पीते ज्यादा है और आपके शरीर में खाया-पिया नहीं लगता तो इन 2 चीजों का सेवन कीजिए, शरीर हट्टा-कट्टा बन जाएगा.

अश्वगंधा

आयुर्वेद में अश्वगंधा को सबसे शक्तिशाली जड़ी-बूटी माना जाता है. इसके इस्तेमाल से शरीर को अनेकों फायदें होते हैं. प्रतिदिन सुबह-शाम एक चम्मच अश्वगंधा चूर्ण का सेवन दूध के साथ करने से शरीर की रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और शरीर में खाया-पिया लगता है. इसप्रकार शरीर तेजी से हट्टा-कट्टा बन जाता है.

शतावरी चूर्ण

आयुर्वेद में अश्वगंधा की तरह शतावरी भी श्रेष्ठ माना जाता है. इसके इस्तेमाल से भी शरीर को बहुत फायदें होते हैं. नियमित शतावरी चूर्ण को दूध के साथ सेवन करने से शरीर में खाया-पिया लगता है और शरीर शक्तिशाली और बलवान बन जाता है.
शरीर में खाया-पिया नहीं लगता तो कीजिए इन 2 चीजों के सेवन, शरीर हट्टा-कट्टा बन जाएगा शरीर में खाया-पिया नहीं लगता तो कीजिए इन 2 चीजों के सेवन, शरीर हट्टा-कट्टा बन जाएगा Reviewed by My review home on August 21, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.