हार के बाद कोहली ने कहा, अगर ये तरीका आजमाते हमारे बल्लेबाज तो हम जीत सकते थे मैच

इंग्लैंड ने टीम इंडिया को एजबेस्टन टेस्ट में 31 रनों से हरा दिया और अपने 1,000वें टेस्ट को यादगार बनाते हुए शानदार जीत दर्ज की. हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमारे खिलाड़ी बेहतर शॉट खेलते तो परिस्थिति अलग हो सकती थी।

लेकिन टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने पूरे मैच में ढीली बैटिंग की और ऐसा लगा कि जैसे कोहली ही बल्लेबाज के तौर पर ही खेल रहे हैं बाकी तो टेलेंडर्स हैं. कोहली ने कहा कि अगर एक और पार्टनरशिप हो जाती तो पक्का हम मैच जीत जाते. हमें अब सोचना है कि कैसे हम अपनी कमियों को पाटें और अगले मैच में वापसी करें. कोहली ने कहा कि मैंने पहली पारी में 149 रन बनाए. यह साल 2014 में एडीलेड में खेली गई मेरी पारी के बाद दूसरी सबसे बेहतरीन पारी रही।

उन्होंने टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के समझाइस देते हुए इशारों-इशारों में कहा कि जिस तरह से पहली पारी में भारतीय पुछल्ले बल्लेबाजों ने साथ दिया और विकेटों पर जमे रहे उससे सीख ली जानी चाहिए. जाहिर है कि कोहली इन शब्दों से साफ कर दिया है कि अगर आर परफॉर्म नहीं कर रहे और सीख नहीं रहे तो टीम में जगह नहीं बन पाएगी।

इस टेस्ट में पहली पारी में 74 रन पर 4 विकेट, दूसरी पारी मे 1 विकेट और अर्धशतक लगाने वाले सैम कुरैन को मैन ऑफ द मैच चुना गया. कुरैन का यह दूसरा टेस्ट है और उन्होंने कमाल कर दिया. चौथी पारी में टीम इंडिया को जीत के लिए 194 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन टीम इंडिया 162 रनों पर ही ऑलआउट हो गई और मैच 31 रनों से हार गई. पहली पारी में 149 रनों की पारी खेलने वाले विराट कोहली ने दूसरी पारी में भी 51 रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा दूसरी पारी में 4 विकेट झटके. इस हार के बाद ट्विटर पर लोग जमकर अपना गुस्सा इतार रहे हैं. कोई हार का जिम्मेदार पांड्या को ठहरा रहा है तो कोई रहाणे को. कुछ का कहना है कि दिनेश कार्तिक को फौरन टीम इंडिया से बाहर निकाल देना चाहिए. एक फोटो में दिखाया गया है कि कोहली पूरी टीम का भार एक टोकरी में उठा रहे हैं।
हार के बाद कोहली ने कहा, अगर ये तरीका आजमाते हमारे बल्लेबाज तो हम जीत सकते थे मैच हार के बाद कोहली ने कहा, अगर ये तरीका आजमाते हमारे बल्लेबाज तो हम जीत सकते थे मैच Reviewed by News Keeda on August 04, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.